कोरोना वायरस का खौफ, रोबोट दे रहे हैं मरीजों को दवाइयां

कोरोना वायरस का खौफ, रोबोट दे रहे हैं मरीजों को दवाइयां

अम्बुज यादव

चीन समेत पूरे विश्व में कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है। वहीं इसके प्रकोप को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ग्लोबल इमरजेंसी लागू कर दी है। यही नहीं सभी देशों को सजग और सावधान रहने की हिदायत भी दी है। इस वायरस का असर इतना तेज है कि अकेल चीन में अब तक लगभग 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इसके बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चीन अपने अस्पतालों में पीड़ित मरीजों को खाना और दवाइयां परोसने के लिए रोबोट का सहारा ले रहा है। यह कार्य अस्पताल प्रशासन इसलिए कर रहा है क्योंकि सामान्य लोगों में इस वायरस के फैलने का डर बहुत है इसलिए ऐसा कदम उठाया जा रहा है।

पढ़ें- चीन में फंसा है एटा का नवदंपती, परिजन लगा रहे हैं भारत सरकार से मदद की गुहार

दरअसल एक ट्विटर यूजर ने सोशल साइट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें देखा जा सकता है कि चीन के अस्पताल में रोबोट वायरस से पीड़ित मरीजों को खाना और दवाइयां दे रहे हैं. वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट किया है, "इस विचार ने मुझे काफी प्रभावित किया.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'बढ़िया काम.' रोबोट के डिजाइन की तारीफ करते हुए एक यूजर ने लिखा, "हल्के डिजाइन के साथ दोस्ताना चेहरे वाले रोबोट.'

वहीं, डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार चीन के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से ग्रस्त रोगियों को खाने में कछुए का मांस दिया जा रहा है. जबकि डॉक्टर्स समुद्री जीवों को न खाने की चेतावनी पहले ही जारी कर चुके हैं. अस्पताल में रोगियों को खाने में कछुए का मांस देने वाला ये वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है.

(खबर साभार- इंडिया टूडे ग्रुप)

इसे भीे पढ़ें-

Corona virus: हिमाचल प्रदेश में चीन से लौटे 45 लोग, सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को किया अलर्ट

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।